Home खबर मकर संक्रांति पर लगे बुलंदशहर हिंसा के आरोपी योगेश राज के बधाई...

मकर संक्रांति पर लगे बुलंदशहर हिंसा के आरोपी योगेश राज के बधाई पोस्टर

0
SHARE

Arun Thakur (shipra darpan)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बीते साल दिसंबर में हुई हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज अब पुलिस की गिरफ्त में है. लेकिन उसके नाम से अभी भी लोगों को मकर संक्रांति की बधाई दी जा रही है. बुलंदशहर में कई स्थानों पर मकर संक्रांति, गणतंत्र दिवस बधाई के पोस्टर लगे हैं, जिनमें योगेश राज की तस्वीर भी चस्पा है. योगेश राज को बजरंग दल का जिला संयोजक दिखाया गया है.

जब पोस्टर के बारे में बजरंग दल के अन्य कार्यकर्ताओं से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि योगेश राज जिला संयोजक है, इसी कारण उसकी तस्वीर और नाम पोस्टर पर लगाया गया है. आपको बता दें कि 3 दिसंबर, 2018 को हुई बुलंदशहर हिंसा के ठीक एक महीने बाद 3 जनवरी, 2019 को पुलिस की गिरफ्त में लिया गया था.

बुलंदशहर जिले के स्याना थाना के पास 3 दिसंबर को कथित गो हत्या की अफवाह के बाद काफी हिंसा हुई थी. इस हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और सुमित नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

योगेश राज पर इस हिंसा को भड़काने का आरोप है, इसके अलावा वहां मौजूद भीड़ को उकसाने का आरोप है. बुलंदशहर हिंसा को लेकर राज्य सरकार पर काफी सवाल उठे थे. इस हिंसा में कुल 33 लोगों को हिरासत में लिया गया था.

योगेश राज के अलावा इस हिंसा का अन्य मुख्य आरोपी शिखर अग्रवाल भी कुछ ही दिन पहले पुलिस की गिरफ्त में आया है. ये दोनों ही हिंसा के बाद से फरार थे और लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर अपनी सफाई पेश कर रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here