Home कारोबार WhatsApp में ये 5 फीचर्स आ रहे हैं जिनके बारे में आपको...

WhatsApp में ये 5 फीचर्स आ रहे हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए

0
SHARE

WhatsApp वैसे तो दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, लेकिन भारत में इसके सबसे ज्यादा यूजर्स हैं. WhatsApp पर नए फीचर्स आते रहते हैं और कंपनी इंप्रूवमेंट भी करती है. कई बार कुछ फीचर्स टेस्टिंग के बाद हटा लिए जाते हैं. हम आपको उन पांच फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो WhatsApp में आने लगभग तय हैं.

 

Dark Mode
WhatsApp पिछले कुछ समय से डार्क मोड की टेस्टिंग कर रहा है और शायद यही वो फीचर जिसका इंतजार लोग काफी समय से कर रहे हैं. इस फीचर के बारे में कई रिपोर्ट्स आई हैं जिन पर यकीन भी किया जा सकता है. लेकिन इनमें से कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि डार्क मोड WhatsApp के अलग अलग सेक्शन में लागू होगा. बहरहाल यह महत्वपूर्ण फीचर WhatsApp जल्दी ही जारी कर सकता है.

Fingerprint Authentication
WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट ऑथेन्टिकेशन का फीचर कुछ समय पहले जारी कर दिया है. ऐपल के जिस स्मार्टफोन में फेस आईडी है उनके लिए फेस आईडी का सपोर्ट दिया गया है. लेकिन अब तक एंड्रॉयड के लिए कोई खबर नहीं है. एंड्रॉयड यूजर्स इसका इंतजार कर रहे हैं. हालांकि रिपोर्ट्स में ये जरूर कहा गया है कि कंपनी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी फिंगरप्रिंट ऑथेन्टिकेशन देने की तैयारी कर रही है.

Status share feature
फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग का प्लान है कि इंस्टा, मैसेंजर और वॉट्सऐप को मर्ज करके क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग सिस्टम तैयार किया जाए. इस पर काम भी किया जा रहा है. WhatsApp में इसी पहल के तहत एक फीचर आने वाला है. इस फीचर के आने के बाद WhatsApp यूजर्स अपने WhatsApp स्टेटस को सीधे फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे. ये ठीक इसी तरह होगा जैसे अभी मैसेंजर से फेसबुक पर करते हैं.

Ranking contacts
WhatsApp में रैंकिंग कॉन्टैक्ट्स का भी फीचर आने वाला है. इस फीचर के तहत यूजर्स जिनसे ज्यादा बात करते हैं इन्हें फेवरेट के तौर पर मार्क करके लिस्ट में टॉप पर रख सकते हैं. इसके कई फायदे होंगे. जैसे बार बार आपको कॉन्टैक्ट ढूंढने की जरूरत नहीं होगी. ये फीचर ऑटोमैटिक काम करेगा और ये खुद डिटेक्ट कर लेगा कि आप किससे ज्यादा बातचीत करते हैं.

QR Code feature
हाल ही में WhatsApp QR Code का एक स्क्रीनशॉट दिखा है. फिलहाल इसकी टेस्टिंग हो रही है, लेकिन जल्द ही कंपनी इसे फीचर के तौर पर सभी यूजर्स को दे सकती है. इस फीचर के तहत यूजर्स एक दूसरे को ऐड कर सकते हैं. ये ठीक इसी तरह काम करेगा जैसे फेसबुक मैसेंजर का QR Code काम करता है. इस QR कोड को यूजर्स अपने विजिटिंग कार्ड पर भी प्रिंट करा सकेंगे.

#whatsapp #newsfetature #darkmode #socialapp #application #socialsites #hindinews #shipradarpan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here