Home खबर SC विवादः CJI संग सभी जजों की बैठक से पहले छुट्टी पर...

SC विवादः CJI संग सभी जजों की बैठक से पहले छुट्टी पर गए जस्टिस चेलमेश्वर

0
SHARE

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस पर गंभीर सवाल उठाने वाले जजों के आरोप से उठा विवाद अभी भी खत्म होता दिखाई नहीं दे रहा है. सुप्रीम कोर्ट के लाउंज में चाय पर चीफ जस्टिस से आरोप लगाने वाले चारों जजों की मुलाकात के बावजूद हल कोई नहीं निकला है. हालांकि, इस मसले पर आज कोई निष्कर्ष सामने आ सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, आज सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों की बैठक हो सकती है. बताया जा रहा है कि लंच के वक्त ये मुलाकात हो सकती है. हालांकि जस्टिस चेलमेश्वर आज छुट्टी पर हैं.

हालांकि, दूसरी तरफ सूत्रों से ये जानकारी भी मिल रही है कि अगर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और आरोप लगाने वाले जजों के बीच पनपे मतभेद कम न हुए तो ये लंच मीट टल भी सकती है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को चार जजों जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट के न्यायिक प्रशासन पर सवाल उठाए थे. जिसके बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया, अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया समेत जजों के विवाद को खत्म करने की कोशिशें की जा रही हैं. जजों के बीच सुप्रीम कोर्ट लाउंज में बातचीत शुरू तो हुई है, लेकिन बात अभी तक सिरे नहीं चढ़ पा रही है.

इस हफ्ते के अंत तक फुल कोर्ट मीट के आसार भी हैं. ये बात भी सामने आ रही है कि सर्वमान्य हल के लिए जस्टिस बोबडे और जस्टिस नागेश्वर राव पुल बनाने की भूमिका में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here