Home खबर जरा संभलना, बड़े गड्ढे हैं ट्रांस हिंडन की राह में..

जरा संभलना, बड़े गड्ढे हैं ट्रांस हिंडन की राह में..

0
SHARE

 

साहिबाबाद: अगर आप घर से ऑफिस जाने अथवा किसी अन्य काम से जाने के लिए अपने वाहन से निकले हैं तो जरा संभलकर चलें। ट्रांस हिडन की सड़कों पर बने गड्ढे कहीं आपकी जान खतरे में न डाल दें। पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश ने लोगों का सफर मुश्किल कर दिया है। दरअसल, इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा, राजेंद्र नगर, कौशांबी और अन्य इलाकों की अंदरूनी सड़कों बल्कि लिक रोड, जीटी रोड और सीआइएसएफ रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं। कांवड़ियों का इन सड़कों पर आना शुरू हो गया है। ऐसे में अगर कोई दुर्घटना होती है तो जिम्मेदार कौन होगा यह किसी को नहीं पता। ट्रांस हिडन में बीते एक सप्ताह में हुई बारिश के बाद सड़क निर्माण की कलई खुल गई है। जहां तहां सड़कों पर गड्ढे हैं। ये गड्ढे भी छोटे नहीं बल्कि दो-तीन फीट गहरे हैं। जिनमें वाहनों का टायर होते ही फंस जाता है। दुपहिया चालक तो इन गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। लगातार लोग मुख्यमंत्री पोर्टल, ट्विटर और फेसबुक आदि के माध्यम से शिकायतें कर रहे हैं। कंफेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूएज के पदाधिकारी मोहन सांगवान ने बताया कि शिकायतों के बाद भी नगर निगम और अन्य विभाग कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। ऐसे में सड़क पर पैदल चलने वाले कांवड़ियों के साथ हादसा होता है तो जिम्मेदार कौन होगा।

————

सौर ऊर्जा मार्ग पर लगातार हो रहे हादसे: सौर ऊर्जा मार्ग पर कई स्थानों पर गहरे गड्ढे हो रहे हैं। इनमें रोज गिरकर चोटिल हो रहे हैं। बृहस्पतिवार सुबह एक मिनी ट्रक गड्ढे में फंस गया। इसके बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया। आसपास जलभराव के चलते मिनी ट्रक चालक को गड्ढा दिखाई ही नहीं दिया। आसपास मौजूद लोगों ने ट्रक को धक्का देकर बाहर निकाला। इसके कुछ देर बाद ही स्कूटी सवार युवक भी गड्ढे में गिरकर चोटिल हो गया। साथ ही एक साइकिल चालक भी गड्ढे में गिरकर चोटिल हुआ।

——–

शालीमार गार्डन, राजेंद्र नगर, वसुंधरा आदि इलाकों में भी गड्ढे बने परेशानी: शालीमार गार्डन मेन, एक्सटेंशन एक और दो के मार्गों पर भी बने गड्ढे खतरनाक साबित हो रहे हैं। इन गड्ढों में आए दिन हादसे हो रहे हैं। वहीं राजेंद्र नगर, वसुंधरा, वैशाली और अन्य इलाकों की सड़कों पर भी नगर निगम ने सड़कों पर पैच वर्क नहीं कराया है।

———

गड्ढों के चलते आए दिन हादसे हो रहे हैं, तब भी प्रशासन सुध नहीं ले रहा है। जल्द से जल्द सड़कों की मरम्मत की जानी चाहिए।- अविनाश शर्मा

कांवड़ यात्रा के दौरान अगर हादसा होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। कांवड़ियों को सड़क पर पैदल चलता है और सड़कों पर गड्ढे हैं।- हार्दिक

———–

कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी तरह के इंतजाम कर दिए गए हैं। जिन सड़कों का पैच वर्क रह गया है जल्द ही गड्ढों को भरवाकर इसे पूरा करवा दिया जाएगा।

#sahibabad #ghaziabad #india #uttarpradesh #road #dig #repair #hindinews #shipradarpan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here