Home खबर 3 साल बाद जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस, डिप्टी हाई कमिश्नर कर रहे...

3 साल बाद जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस, डिप्टी हाई कमिश्नर कर रहे हैं मुलाकात

0
SHARE

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर आज बड़ा दिन है. भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया ने इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव से मुलाकात की. 2016 में पाकिस्तान के द्वारा की गई कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस मिला है.

विएना संधि के मुताबिक और अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का पालन करते हुए आज पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस दे रहा है. कुलभूषण जाधव को ये एक्सेस सिर्फ 2 घंटे के लिए दिया गया है.

पाकिस्तान की तरफ से पहले भी इसका ऑफर दिया गया था, लेकिन इसमें उसने कुछ शर्तें जोड़ दी थीं जिसका भारत ने विरोध किया था. अब रविवार को पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बार फिर कॉन्सुलर एक्सेस की जानकारी दी.

हालांकि, इस बैठक की जगह को लेकर संशय बना हुआ है. पहले ये बताया जा रहा था कि ये बैठक पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में होगी, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

कुलभूषण से मुलाकात करने से पहले भारत के उपउच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल से मुलाकात की. एक तरफ आज भारतीय अधिकारी कुलभूषण जाधव से मुलाकात करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here