Home खबर टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए BCCI ने इन 6 नामों...

टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए BCCI ने इन 6 नामों को किया शॉर्ट लिस्ट

0
SHARE

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए सोमवार को 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया, जिसमें वर्तमान कोच रवि शास्त्री भी शामिल हैं. शास्त्री के अलावा दो और भारतीयों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इनमें पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत और रॉबिन सिंह का नाम है. अन्य टीम उम्मीदवार माइक हेसन, टॉम मूडी और फिल सिमोन्स हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, ‘बीसीसीआई ने 6 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिसमें रॉबिन सिंह, लालचंद राजपूत, माइक हेसन, फिल सिमोन्स, टॉम मूडी और रवि शास्त्री का नाम शामिल है. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 16 अगस्त को होगा.’

मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) लेगी. पहले आई खबरों में कहा गया था कि कोच पद के लिए इंटरव्यू 13 से 14 अगस्त को हो सकते हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने जब सूत्र से पूछा कि क्या विराट कोहली से कोच चुनने के बारे में विचार किया जाएगा तो उसने कहा कि जिस तरह से महिला टीम का कोच चुनने की प्रक्रिया में कप्तान की भूमिका नहीं थी उसी तरह इस बार भी कप्तान इस प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे.

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि इसमें कप्तान को शामिल किया जाएगा क्योंकि जो गाइडलाइंस उन्हें दी गई हैं, उसके मुताबिक उन्हें साफ दिशा-निर्देश हैं कि इसमें कौन हिस्सा लेगा, कौन नहीं. अब समिति पर निर्भर करता है कि वह कोच पद के लिए किसे चुनते हैं. इसमें न ही कप्तान और न ही सीओए का कोई रोल होगा. यह प्रक्रिया महिला टीम के कोच को नियुक्त करने के लिए अपनाई गई थी.’ सूत्र ने कहा, ‘समिति निश्चित तौर पर बीसीसीआई को कुछ नाम सुझाएगी और इसके बाद यह बीसीसीआई पर निर्भर करेगा कि वह किसे चुनती है.’ कप्तान विराट कोहली ने हालांकि विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले अपनी पसंद को जगजाहिर कर दिया था और कहा था कि टीम मौजूदा कोच रवि शास्त्री के साथ खुश है.

#bcci #coach #teamindia #cricketacadmy #shortlist #indiancricketcontrolboad #india #hidninews #shipradarpan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here