Home खबर रणथम्भौर में दो बाघों के शव मिले, वन विभाग में हड़कंप

रणथम्भौर में दो बाघों के शव मिले, वन विभाग में हड़कंप

0
SHARE

राजस्थान के रणथम्भौर टाइगर सेंचुरी से बुरी खबर आई है. वन विभाग को दो बाघों के शव मिले हैं. रणथम्भौर के मानसिंह सेंचुरी एरिया में इन दोनों बाघों के शव शाम 7 बजे वन विभाग की टीम ने देखे.

वन विभाग की टीम ने अधिकारियों को इसकी सूचना दी. उसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे. दोनों बाघों के शव को देखकर ऐसा लग रहा है कि एक-दो दिन पहले इनकी मौत हुई होगी. हालांकि वन विभाग के अधिकारी अभी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं कि इन बाघों की मौत कैसे हुई है.

जिस तरह से दोनों बाघों के शव पड़े हैं और उन पर घाव के निशान हैं उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि टेरिटरी को लेकर दोनों टाइगर्स में संघर्ष हुआ है और संघर्ष के दौरान दोनों की मौत हुई है.

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसा भी हो सकता है कि झगड़े में तीसरा टाइगर भी शामिल हो. पूरी घटना की पड़ताल के बाद ही सच सामने आ पाएगा.

लेकिन जिस तरह से रणथम्भौर में दो बाघों की मौत हुई है, उससे टाइगर प्रेमी सदमे में हैं. इससे पहले 15 दिन में तीन बाघ रणथम्भौर में कम हुए हैं. एक की ट्रेंकुलाइजर की ओवरडोज की वजह से मौत हो गई तो दूसरा लापता है जबकि तीसरे को कोटा के मुकुंदरा में शिफ्ट किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here