Home खबर केरल /राहुल जीत के बाद पहली बार 7 जून को वायनाड जाएंगे,...

केरल /राहुल जीत के बाद पहली बार 7 जून को वायनाड जाएंगे, क्षेत्र के लोगों का धन्यवाद करेंगे

0
SHARE

राहुल गांधी (फाइल)।

  • राहुल गांधी वायनाड सीट से 4 लाख 31 हजार 63 वोटों से जीते
  • वायनाड में राहुल को 7 लाख 5 हजार 34 वोट मिले

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सात जून को दो दिनों के दौरे पर वायनाड जाएंगे। वे यहां पहुंचकर लोगों का धन्यवाद करेंगे। लोकसभा चुनाव में इस सीट से जीतने के बाद वे पहली बार वायनाड जाएंगे। राहुल ने लोकसभा चुनाव में इस सीट से 4 लाख 31 हजार 63 वोटों से जीत हासिल की है। उन्होंने 24 मई को यहां के लोगों को लोकसभा में अपने प्रतिनिधि के रूप में चुनने के लिए आभार जताया था।

राहुल गांधी को वायनाड में 7 लाख 5 हजार 34 वोट मिले थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘‘मैं लोगों के फैसले का सम्मान करता हूं। मैं जीते हुए उम्मीदवारों को बधाई देता हूं। अपने प्रतिनिधि के रूप में चुने जाने के लिए वायनाड के लोगों का धन्यवाद। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरी जान लगाकर लोकसभा चुनाव में मेहनत की, इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

केरल में कांग्रेस को 15 सीटें मिलीं

राहुल ने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के उम्मीदवार पीपी सुनीर को 4,31,063 वोटों से हराया। लोकसभा चुनाव में केरल में कांग्रेस को 15 सीटें मिलीं हैं। इस बार राहुल अमेठी और वायनाड दोनों सीटों से चुनाव लड़े थे। अमेठी से भाजपा की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 55 हजार से अधिक वोटों से हराया। स्मृति को यहां 4,67,598 वोट और राहुल को 4,13,394 वोट मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here