Home खबर शास्त्रीजी के बेटे, नेताजी के वंशज, प्रणब के अलावा ये भी आज...

शास्त्रीजी के बेटे, नेताजी के वंशज, प्रणब के अलावा ये भी आज होंगे RSS के मेहमान

0
SHARE

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर पहुंच गए हैं. गुरुवार शाम को प्रणब संघ के स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे और संबोधित करेंगे. संघ ने अपने इस कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के अलावा कई अन्य हस्तियों को भी बुलाया है.

प्रणब के अलावा कौन-कौन होगा ये भी हैं अतिथि…

# अरविंद सिंह मिल्स के संजय लाल भाई

# मफतलाल इंडस्ट्रीज़ के विशाल मफतलाल

# सीसीएल प्रोडक्ट के छल्ला राजेंद्र प्रसाद

# फुटबॉलर कल्याण चौबे

# नेताजी सुभाष चंद्र बोस के वंशज अर्धेन्दु बोस

# पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे सुनील शास्त्री

# इन्फिनिटी फाउंडेशन के राजीव मल्होत्रा

गौरतलब है कि गर्मियों के दौरान आरएसएस पूरे देश में अपने स्वयंसेवकों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करता है. तृतीय वर्ष का अंतिम प्रशिक्षण शिविर संघ के मुख्यालय नागपुर में आयोजित किया जाता है. अक्सर तृतीय वर्ष प्रशिक्षण हासिल करने के बाद ही किसी स्वयंसेवक को आरएसएस का प्रचारक बनने के योग्य माना जाता है.

भागवत संग चाय पर चर्चा, स्वयंसेवकों को मंत्र, पढ़ें नागपुर में प्रणब का पूरा कार्यक्रम

पूरे देश की इस बात पर नज़र है कि आखिर प्रणब मुखर्जी नागपुर में क्या बोलेंगे, अभी तक जिस तरह कांग्रेस संघ की विचारधारा और नीति का हमेशा विरोध करता रहा है ऐसे में उसका ही एक बड़ा नेता संघ के कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बन रहा है. कांग्रेस भी करीबी से प्रणब दा के भाषण पर नज़र बनाएगी.

प्रणब के नागपुर दौरे पर सियासी हलचल, पक्ष और विरोध में पढ़ें 14 बयान

गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी के संघ के कार्यक्रम में जाने का विरोध उनकी ही बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी कर चुकी हैं. उनके अलावा कई कांग्रेस दिग्गज भी इस दौरे पर सवाल उठा चुके हैं. कई कांग्रेसी नेताओं ने कहा था कि हमें ये देखना होगा कि वह क्या बोलते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here