Home खबर PNB महाघोटाले पर राहुल का तंज- दावोस में मोदी संग दिखो और...

PNB महाघोटाले पर राहुल का तंज- दावोस में मोदी संग दिखो और 12 हजार करोड़ लूट लो

0
SHARE

पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11360 करोड़ रुपए के फ्रॉड ट्रांजैक्शन का मामला अब सियासी रूप लेता जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर नीरव मोदी मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने दावा किया है कि नीरव मोदी को पीएम मोदी के साथ दावोस में देखा गया था.

राहुल ने लिखा कि भारत को लूटने का तरीका नीरव मोदी ने समझाया है. सबसे पहले नरेंद्र मोदी को गले मिलो, दावोस में पीएम मोदी के साथ भी दिखो. राहुल ने लिखा कि देश के 12000 करोड़ रुपए चुराओ और विजय माल्या की तरह देश से पैसे लेकर भाग जाओ.

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस दौरान सरकार सिर्फ मुंह देखती रह गई. राहुल ने अपने ट्वीट में एक हैशटैग का इस्तेमाल किया जिसमें लिखा है #From1MODI2another यानी एक मोदी से दूसरे मोदी तक की कहानी.

संसदीय स्टैंडिंग कमेटी में सरकार से सवाल

नीरव मोदी मामले में कांग्रेस ने सरकार को वित्त मामलों में संसदीय स्टैंडिंग कमेटी में भी घेर लिया. इस कमेटी में कांग्रेस की तरफ से वीरप्पा मोइली और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हैं. अभी ये बैठक हो रही है, कमेटी ने घोटाले से जुड़ी जानकारियां मांगी हैं.

छापे के बाद नीरव मोदी का घर भी सील, PNB से कहा- 6 माह में लौटा दूंगा 6400 करोड़

पार्टी ने भी बोला हमला

कांग्रेस इस घोटाले के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार बता रही है और उनसे सफाई देने की मांग की है. इस संबंध में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर कई आरोप लगाए हैं.

सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा कि आरोपी नीरव मोदी कौन हैं? क्या यह नया #ModiScam है? क्या उसे भी ललित मोदी और विजय माल्या की ही तरह सरकार के अंदर से किसी आदमी ने सूचना दी थी ताकि कार्रवाई होने से पहले वह विदेश भाग जाए? क्या यह नियम बन गया है कि आरोपियों को जनता के पैसे के साथ भागने दिया जाए? सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

PNB ने अन्य बैंकों को चिट्ठी लिख किया सचेत, 10 अधिकारी निलंबित, पढ़ें बड़े UPDATE

ED ने शुरू की छापेमारी

इस मामले में अरबपति ज्वैलरी कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. इस मामले में ईडी ने देशभर में कई जगह छापेमारी भी की है. छापेमारी के बाद सीबीआई ने मुंबई के हाजी अली दरगाह के पास वर्ली में स्थित नीरव मोदी का घर भी सील कर दिया है.

नीरव मोदी ने PNB को खत लिख कहा है कि वह सभी पैसे लौटाने को तैयार हैं. उन्होंने इसके लिए 6 महीने का समय मांगा है. उन्होंने कहा है कि वह फायर स्टार डायमंड्स के जरिए पैसे लौटा दूंगा, जिसकी कीमत 6400 करोड़ रुपए है.

PNB केस की INSIDE स्टोरी: 7 साल पहले हुआ था फ्रॉड, सरकार की सख्ती से खुलासा

ईडी ने नीरव मोदी केस से जुड़ी 9 जगहों पर छापेमारी की. इनमें 4 मुंबई, 2 सूरत और 2 दिल्ली में छापेमारी की गई. ये एफआईआर 31 जनवरी को दर्ज की गई थी. ED ने नीरव मोदी के शोरूम और घर में भी छापेमारी की है. उधर वित्त मंत्रालय ने सभी बैंकों से संदिग्ध ट्रांजैक्शन से जुड़ी रिपोर्ट मांगी हैं, उन्होंने इस रिपोर्ट को तुरंत जमा करने को कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here