Home खबर नोएडाः नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

नोएडाः नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

0
SHARE

जिला गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 5 लाख 60 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं. जबकि इनके पास से 1 लाख 55 हजार के अधबने नोट भी मिले हैं.

ग्रेटर नोएडा के थाना इकोटेक-3 की टीम ने छापामार कर इस गिरोह को पकड़ा. पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी मुरादाबाद जिले के रहने वाले हैं. ये सभी पिछवे 5 माह से हबीबपुर गांव में रहकर अपना गोरखधंधा चला रहे थे. पुलिस ने इनके पास से एक प्रिंटर और लाखों रुपये की नकली करेंसी बरामद की है.

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि इनका गैंग बाजार में अब तक लगभग 18 लाख रुपये चला चुका है. इस गिरोह के पकड़े गए सदस्यों की पहचान दीपक कुमार, नासिर, शाहरुख और नफीस के रूप में हुई है. ये सभी मिलकर नकली नोटों की कालाबाज़ारी में लगे हुए थे.

डीआईजी लव कुमार ने बताया कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड रेहान अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है. रेहान का पिता अहसान पहले भी पाकिस्तन से नकली नोट लाने के आरोप में जेल भी जा चुका है. पुलिस ने फिलहाल कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को कोर्टे पेश कर जेल भेज दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here