Home खबर पीएम मोदी बोले, नंबर की चिंता छोड़ निष्‍पक्ष भाव से काम करे...

पीएम मोदी बोले, नंबर की चिंता छोड़ निष्‍पक्ष भाव से काम करे विपक्ष

0
SHARE

प्रोटेम स्पीकर के रूप में डॉ. वीरेंद्र कुमार के शपथ ग्रहण के साथ ही संसद के बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। संसद का बजट सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। सूत्र बताते हैं कि 19 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। 20 को राष्ट्रपति संसद के दोनों सदनों को संबोधित करेंगे। पांच जुलाई को सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी। राज्‍यसभा में भाजपा के नेता थावर चंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) ने कहा कि विपक्षी दलों से अनुरोध है कि किसी भी समस्या को चर्चा के जरिए हल किया जाए।

– स्मृति इरानी ने महिला एंव बाल विकास मंत्री शपथ ली। स्‍मृति इरानी ने अमेठी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को हराकर चुनाव जीता है। आज संसद की कार्यवाही में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं हैं।
– प्रोटेम स्पीकर सांसदों को शपथ दिला रहे हैं। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ली। प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण से पहले लोकसभा में मोदी-मोदी के नारे लगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शपथ ली।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, चुनाव के बाद 17वीं लोकसभा का सत्र शुरू हो रहा है। यह नए साथियों के साथ परिचय करने का एक सुनहरा अवसर है। मैं आशा करता हूं कि विपक्ष के लोग नंबर की चिंता छोड़कर निष्‍पक्ष भाव से जनकल्‍याण को प्राथमिकता देते हुए इस सदन की गरिमा को ऊपर उठाने की कोशिश करेंगे।
– प्रधानमंत्री ने कहा, यह चुनाव अनेक विशेषताओं से भरा रहा। कई दशकों के बाद एक पूर्ण बहुमत की सरकार को जनता ने दोबारा सेवा करने का अवसर दिया है। 17वीं लोकसभा हम सभी एक साथ चलेंगे। हमारे लिए विपक्ष का एक एक शब्‍द मूल्‍यवान है। लोकतंत्र में विपक्ष का सक्रिय होना जरूरी है। विपक्ष से उम्‍मीद है कि वह एक सकारात्‍मक भूमिका निभाएगा।

#narendramodi #pmmodi #lokshabha #rahulgandhi #smiritiirani #rakshamantri #thawarchandragahlogt india #hindinews #shipradarpan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here