Home खबर ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने स्मिथ...

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने स्मिथ से मांगी माफी

0
SHARE

मिशन वर्ल्डकप पर निकली भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात दी. ओपनर शिखर धवन के शानदार शतक के दम पर भारत ने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, जिसे कंगारू टीम पार ना कर सकी. लेकिन शानदार जीत के बाद भी मैच में कुछ ऐसा हुआ कि कप्तान विराट कोहली को माफी मांगनी पड़ी. कोहली ने ये माफी किसी और से नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से मांगी है.
क्यों मांगी विराट कोहली ने माफी?
दरअसल, हुआ कुछ यूं कि जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब स्टीव स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग करने पहुंचे. तभी उनके पीछे खड़े भारतीय फैंस ने हूटिंग करनी शुरू कर दी, फैंस लगातार स्टीव स्मिथ को ‘चीटर’ कहकर चिल्ला रहे थे. ये सब उस वक्त हो रहा था जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे.
फिर क्या, विराट कोहली ने बल्लेबाजी छोड़ भारतीय फैंस की ओर इशारा किया और उन्हें हूटिंग ना करने को कहा. इतना ही नहीं, विराट ने फैंस से अपील की कि वह स्टीव स्मिथ के लिए तालियां बजाएं और उनका हौंसला बढ़ाए. जिसके बाद फैंस ने ऐसा ही किया.क्या बोले विराट कोहली?
मैच के बाद जब विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने आए तो उन्होंने पूरा वाकया समझाया. विराट ने कहा कि वह (स्टीव स्मिथ) क्रिकेट खेल रहे हैं, जो उनके साथ हुआ वह अब बीता कल हो चुका है. भारतीय टीम के समर्थक यहां पर हैं, ऐसे में मैं नहीं चाहता कि उनकी वजह से किसी को बुरा लगे और एक गलत उदाहरण पेश हो.
भारतीय कप्तान ने कहा कि मुझे ये बुरा लगा और मैंने उनसे कहा कि मैं फैंस की ओर से माफी मांगता हूं. ऐसा पहले मैच में भी हुआ था, लेकिन ये बिल्कुल गलत है. उनसे (स्मिथ) जो गलती हुई है वह उसके लिए शर्मिंदा हैं और माफी भी मांग चुके हैं और अब शिद्दत के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं.
बता दें कि बीते साल स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का नाम गेंद के साथ छेड़छाड़ करने में आया था, जिसको लेकर उनपर बैन भी लगाया गया था. हालांकि, अब उन्होंने वापसी की है. विराट कोहली ने भारतीय फैंस की तरफ से माफी मांगी, जिसको लेकर उनके स्पिरिट की तारीफ की जा रही है.

#viratkohli #stivesmith #worldcup #india #indiawonthematch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here