Home खबर NDA को झटका, राबड़ी से मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी ने छोड़ा...

NDA को झटका, राबड़ी से मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी ने छोड़ा मोदी-नीतीश का साथ

0
SHARE

बिहार की सियासत में नई पठकथा लिखी जाने की इबारत शुरू हो गई है. आरजेडी प्रमुख लालू यादव इन दिनों जेल में हैं लेकिन बिहार में सियासी उठापटक तेज है. लालू की गैरमौजूदगी में पार्टी का काम उनके बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी देख रही है. राज्य की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर हुआ है. बुधवार को राबड़ी देवी और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बीच बैठक हुई. इसके बाद जीतनराम मांझी ने NDA का साथ छोड़ने का ऐलान किया.

जीतन राम मांझी के एनडीए के साथ छोड़ने के बाद ही लालू यादव के बेटे तेजश्वी यादव उनसे मुलाकात करने के लिए उनके घर पहुंचे हैं. सूत्रों की माने तो तेजस्वी ने मांझी को आरजेडी के साथ आने का न्यौता दिया है. आरजेडी के साथ वो जाने के लिए पूरी तरह से तरह है. सूत्रों की माने तो RJD-HAM गठबंधन का औपचारिक ऐलान बाकी है.

बता दें कि पिछले साल पीएम नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को महागठबंधन से अलग कर अपने साथ मिलाकर लालू यादव को बड़ी राजनीतिक मात दी थी. ऐसे में आरजेडी भी मोदी से हिसाब बराबर करने की तैयारी में है. आरजेडी ने बीजेपी के सहयोगी दल HAM को मिलाने की कवायद की है. माना जा रहा है कि 2019 के लिए गठबंधन करने के लिए राबड़ी देवी और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बीच मीटिंग हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here