Home खबर ‘थप्पड़कांड’ के बाद पहली बार आमने-सामने होंगे केजरीवाल और मुख्य सचिव अंशु...

‘थप्पड़कांड’ के बाद पहली बार आमने-सामने होंगे केजरीवाल और मुख्य सचिव अंशु प्रकाश

0
SHARE

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के विवाद के बाद दिल्ली सरकार मंगलवार को कैबिनेट की मीटिंग लेंगे. इस विवाद के बाद पहली बार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और मुख्य सचिव अंशु प्रकाश आमने-सामने होंगे.

इस बैठक में अरविंद केजरीवाल के साथ ही अंशु प्रकाश भी हिस्सा लेंगे. यह बैठक मंगलवार दोपहर को दिल्ली सचिवालय में करीब 3 बजे होगी. इस बैठक में दिल्ली के बजट पर चर्चा होनी है. मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ वित्त सचिव समेत कई और अधिकारी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे.

यह बैठक सरकार और अधिकारियों के बीच हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों में बंद बातचीत की कोशिशों में अहम रोल निभा सकती है. इस मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद मुख्य सचिव से बात कर सकते हैं.

कैबिनेट की बैठक संवैधानिक होने की वजह से इसमें मुख्य सचिव समेत तमाम अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. वैसे अधिकारी अब भी इस बात पर अड़े हैं कि वे सामन्य बैठकों में नहीं जाएंगे.

इससे पहले, सोमवार को दिल्ली सरकार ने ऐसे किसी विवाद से बचने के लिए ऐलान किया था कि अब सीएम समेत हर मंत्री और अधिकारी की हर बैठक की न सिर्फ रिकॉर्डिंग होगी, बल्कि इसका सरकारी वेबसाइट पर लाइव प्रसारण भी किया जाएगा.

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने कहा था कि सरकार की नीतियों से जुड़ी फाइलों पर कब किस मंत्री और अधिकारी ने क्या लिखा और कितना समय लगाया, इसका ब्यौरा भी वेबसाइट पर जनता के लिए डाला जाएगा.

सोमवार को ही दिल्ली सरकार के IAS, DANICS और DASS के सभी अधिकारी यूनियन और एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने एक बैठक में कहा था कि दिल्ली सरकार इस मामले में माफी मांगे. दिल्ली सरकार इन अधिकारियों को बात करके मामला सुलझाने का प्रस्ताव दे चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here