Home खबर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, दूरदर्शन के एक कैमरामैन समेत तीन...

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, दूरदर्शन के एक कैमरामैन समेत तीन लोगों की मौत

0
SHARE

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई. इस घटना में दो जवान भी घायल हो गए. पुलिस ने ये जानकारी दी है.

कैमरामैन की पहचान अच्युतानंद साहू के रूप में हुई है. साहू दूरदर्शन दिल्ली में काम करते थे. उनकी टीम छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को कवर करने गई हुई थी.

इस मौके पर डीआईजी पी. सुंदरराज ने कहा, ‘आज हमारी टीम गश्त के लिए निकली थी, तभी अरनपुर में नक्सलियों ने हमला कर दिया. इसमें हमारे दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई. दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं.’

सुंदरराज ने आगे कहा, ‘इस हमले में छत्तीसगढ़ पुलिस का एक उपनिरीक्षक रुद्र प्रताप सिंह और एक सहायक आरक्षक मंगलु शहीद हो गए तथा दिल्ली दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्य हो गई. वहीं दो पुलिसकर्मी आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हो गए. दूरदर्शन के दो अन्य मीडियाकर्मी सुरक्षित हैं.’
अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नीलावाया गांव के लिए पुलिस दल मोटरसाइकिल से रवाना हुआ था. वहीं दूरदर्शन का एक दल भी क्षेत्र में चुनाव संबंधी कवरेज के लिए गया था. जब पुलिस दल गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में दो पुलिसकर्मी और कैमरामैन की मृत्यु हो गई. वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब कुछ देर बाद नक्सली वहां से फ़रार हो गए.

घटना की जानकारी मिलने के बाद ज़िले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए तथा समेली स्थित सुरक्षा बल के शिविर से अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया है. क्षेत्र में सीआरपीएफ, डीआरजी और एसटीएफ के दलों ने नक्सलियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई शुरू कर दी है.

अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों और शवों को घटनास्थल से बाहर निकाला गया है. घायलों को दंतेवाड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

राज्य के नक्सल प्रभावित बीजापुर ज़िले के आवापल्ली में नक्सलियों ने इस महीने की 27 तारीख को बुलेट प्रूफ बंकर को बारूदी सुरंग से उड़ा दिया था. इस घटना में सीआरपीएफ के 168वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए थे. वहीं 28 तारीख को नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के पालनार गांव में जिला पंचायत के सदस्य तथा भाजपा नेता नंदलाल मुड़यामी को गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दो चरणों में मतदान होना है. राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात ज़िले और राजनांदगांव ज़िले के 18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा. वहीं 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी.

#reporter #police #raipur #chhatisgarh #newsreporter #cameraman #hindinews #shipradarpan #news #india #naxelattack

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here