Home खबर चोर पर थे 35 मुकदमें, वकील को फीस देने के लिये करता...

चोर पर थे 35 मुकदमें, वकील को फीस देने के लिये करता था बाइक चोरी

0
SHARE

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जो अपने ऊपर लगे 35 मुकदमों को ख़त्म कराने और वकील की फीस देने के लिए बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी की 7 बाइक और कई मास्टर चाबियां बरामद की हैं.

आरोपी ब्रिजमोहन उर्फ मोंटी साउथ दिल्ली के संगम विहार इलाके का रहने वाला है. थाना पुलिस ने मोंटी के पकड़े जाने के बाद वाहन चोरी के सात मामले सुलझा लेने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक उसे रंगे हाथ उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह संगम विहार के एफ टू ब्लॉक में एक बाइक चुराने की कोशिश कर रहा था.

उसके पास से पुलिस ने मास्टर चाबियां भी बरामद की हैं. पूछताछ में पता चला कि उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह एक माह पहले ही एक केस में जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया था. मगर अपने मुकदमें लड़ने के लिए उसके पास वकील की फीस के पैसे नहीं थी.लिहाजा वकील की फीस जुटाने के लिए उसने बाइक चोरी का धंधा शुरु कर दिया. उसने मास्टर चाबी का बंदोबस्त यूपी के अलीगढ से किया. उन चाबियों की मदद से वह आसानी से बाइक का लॉक खोलकर चंपत हो जाता था. चोरी की वारदात के बाद वह बाइक को सबसे पहले स्कूल, गुरुद्वारा या फिर मार्केट के आस-पास पार्क कर देता था. अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here