Home खबर ओडिशा-दिल्ली के बीच ड्रग्स-अवैध शराब का कारोबार, गैंग का भंडाफोड़

ओडिशा-दिल्ली के बीच ड्रग्स-अवैध शराब का कारोबार, गैंग का भंडाफोड़

0
SHARE

दिल्ली पुलिस को राजधानी से होकर हरियाणा-पंजाब में ड्रग्स की तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफलता मिली है. इस गैंग के बदमाश बेहद शातिर हैं, जो ट्रकों में इस तरह नशीला पदार्थ छिपाकर ले जाते थे कि पुलिस की चेकिंग से भी अब तक बचते आ रहे थे.

यह गैंग इतना बड़ा है कि नशे के कारोबार के लिए गैंग ने 12 डेडिकेटेड ड्राइवर रख रखे हैं. गैंग के पास कुल 5 ट्रक हैं और ट्रांसपोर्ट की आड़ में बड़ी आसानी से यह गैंग मादक द्रव्यों का धंधा करता आ रहा था.

पुलिस ने बताया कि स्मगलिंग के लिए इन लोगों ने बाकायदा ट्रक के कंटेनर में ड्राइवर के सीट के ठीक पीछे एक बड़ी जगह बना रखी थी जिसे वो बंद रखते थे. बाहर से देखने पर किसी को शक भी नहीं हो सकता कि ट्रक में कहीं इतनी जगह भी हो सकती है.

लेकिन हकीकत यह है कि इस कंटेनर में इतनी जगह होती थी कि वहां लाखों का नशीला पदार्थ रखकर स्मगल कर दी जाती थी. पुलिस ने जब छानबीन की तो पकड़े गए ट्रक में से 5 हजार 40 किलो गांजा मिला, जिसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपए आंकी गई.

इस ट्रक को पकड़ने के साथ ही दिल्ली पुलिस नशीली दवाओं के तस्करों के एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ करने में सफल हुई है, जो पिछले कई सालों से ओडिशा से ट्रक के अंदर नशीली दवाएं भरकर दिल्ली और दिल्ली के रास्ते हरियाणा और पंजाब में सप्लाई करता था.

इतना ही नहीं ड्रग्स की सप्लाई कर वापस औडिशा लौटते हुए इन्हीं ट्रकों में भरकर हरिय़ाणा से अवैध शराब की तस्करी भी यह गैंग करता था. पुलिस ने जब ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पता चला कि ओडिशा से वह इस ट्रक को दिल्ली दो साल से लेकर आ रहा है.

दिल्ली में मोंटू नाम का शख्स इस गांजे को अपने पास रखता और फिर वो आगे दिल्ली और एनसीआर के इलाके में बेचता था. जब ट्रक यहां से वापस जाते तो इसी जगह पर शराब की पेटियां भर दी जातीं. ट्रकों पर डाक सेवा भी लिख देते, दिसकी वजह से किसी को शक ना हो.

अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि ओडिशा का वह कौन शख्स है जो नशे की इस कंपनी को चला रहा था. पुलिस को जांच में पता लगा है कि इस कंपनी में कुल 12 डेडिकेटेड ड्राईवर हैं जो 5 ट्रकों को दिल्ली से उड़ीसा के बीच चलाते रहते हैं. पुलिस की एक टीम गैंग के लीडर को पकड़ने ओडिशा रवाना हो गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here