Home खबर सेंचुरियन में भी विराट ब्रिगेड का फ्लॉप शो, 135 रन से हार...

सेंचुरियन में भी विराट ब्रिगेड का फ्लॉप शो, 135 रन से हार कर सीरीज में 0-2 से पीछे

0
SHARE

सेंचुरियन टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 135 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. इसी के साथ ही भारतीय टीम का लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 335 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 307 रन पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर अफ्रीका को 28 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 258 रनों पर ढेर कर दिया. इसी के साथ ही भारत को जीत के लिए 287 रनों का लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया 151 रन पर सिमट गई.

भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 47 रन रोहित शर्मा ने बनाए. उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 28 रनों का योगदान दिया. चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों की योगदान दिया. भारत के सिर्फ यही चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच पाए. साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू करने वाले लुंगी नगीदी ने सर्वाधिक छह विकेट लिए. उनके अलावा कैगिसो रबाडा ने तीन सफलताएं हासिल कीं. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

डीन एल्गर (61) और एबी  डिविलियर्स (80) की शतकीय साझेदारी के दम पर अफ्रीका ने भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया. अफ्रीका अपनी दूसरी पारी में 258 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

एल्गर और डिविलियर्स के अलावा, मेजबान टीम के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 48 रनों का अहम योगदान दिया. इस योगदान के साथ ही प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3,000 रन पूरे कर लिए हैं.

इस पारी में भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट हासिल किए. इशांत शर्मा को दो सफलता मिली है. अश्विन भी एक विकेट लेने में सफल रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here