Home कारोबार बच्चा चोरी की अफवाहों से यूपी में डर का माहौल, पुलिस अलर्ट

बच्चा चोरी की अफवाहों से यूपी में डर का माहौल, पुलिस अलर्ट

0
SHARE

उत्तर प्रदेश पुलिस बच्चा चोरी करने की अफवाह फैलाने वालों को गिरफ्तार कर रही है. इस मामले पर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने भी लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है. सोशल मीडिया पर भी बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई जा रही है. इसके बाद मॉब लिंचिंग की भी घटनाएं सामने आई थीं.

मेरठ जोन में बच्चा चोरी के अबतक 4 मामले सामने आए हैं, इसमें 23 लोग गिरफ्तार हो चुकी है. वहीं गाजियाबाद में 2 मामलों में 4 गिरफ्तार, बुलंदशहर के 8 मामलों 6 गिरफ्तार, गौतमबुद्ध नगर में 2 मामलों में 1 गिरफ्तार, बागपत में 5 मामलों में 14 गिरफ्तार, हापुड़ के 1 मामला सामने आया है. इसके अलावा मुजफ्फरनगर के 3 मामलों 5 गिरफ्तारी हो चुकी है.

मेरठ ज़ोन में अब तक 26 मामले बच्चा चोरी की अफवाह के पुलिस के सामने आ चुके हैं, जिनमें कुछ मामलों में भीड़ ने लोगों पर बच्चा चोरी के शक में हमला किया, 56 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, इस तरफ के मामले लगातार तकरीबन हर रोज़ पुलिस के पास आती जा रही हैं

बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते ग्रामीण इलाकों के प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों की संख्या घटने लगी है. एसपी ने अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की भ्रामक खबरें वायरल होने के बाद ग्रामीण इलाकों के प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों ने स्कूल आना कम कर दिया है. लखीमपुर खीरी जिले के पलिया थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुर और पलिया कस्बे के कई स्कूलों में बच्चों की संख्या घटने लगी है. बच्चे चोरी होने की घटनाएं सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गांव में लोगों ने पहरा देना और रात भर जागना शुरू कर दिया है.

स्कूल में पढ़ाने वाली अध्यापकों का कहना है कि जब से बच्चे चोरी होने की घटनाएं और किडनी निकाले जाने की घटनाएं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तब से बच्चों और उनके अभिभावकों में डर बैठ गया है जिसके चलते बच्चों ने स्कूल जाना काफी कम कर दिया है. जिलेभर में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बच्चा चोरी होने की घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए जिले की एसपी पूनम ने ऐसी भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

#socialmedia #villegers #meerut #ghaziabad #uttarpradeshnews #kidnapper #india #hindinews #ghaziabadnews #shipradarpan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here