Home खबर माकन का केजरीवाल पर वार: जब मजीठिया-सिब्बल से माफी मांगी तो CS...

माकन का केजरीवाल पर वार: जब मजीठिया-सिब्बल से माफी मांगी तो CS से क्यों नहीं?

0
SHARE

पिछले सात दिनों से राजधानी दिल्ली में सरकार और एलजी के बीच टकराव चल रहा है. अभी तक ये टकराव कोई नतीजे पर आता नहीं दिख रहा है. रविवार को आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री आवास को घेरने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें संसद मार्ग से आगे नहीं बढ़ने दिया. हालांकि, कहा जा रहा है कि दिल्ली सरकार और आईएएस अधिकारियों के बीच चल रहा ये टकराव सोमवार को खत्म हो सकता है.

रविवार शाम को ‘आप’ के मंडी हाउस से संसद मार्ग तक के मार्च के बाद केजरीवाल ने IAS अफसरों से एक बार फिर काम पर लौट आने की अपील की. सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल की अपील पर IAS अधिकारी सोमवार को इस पर फैसला ले सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक सोमवार को सभी IAS अफसर आपस में राय बात कर कोई फैसला ले सकते हैं. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि सोमवार को दोनों पक्षों में सुलह हो सकती है.

इधर, कांग्रेस नेता अजय माकन ने केजरीवाल पर ट्विटर के जरिए निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि जब केजरीवाल 49 दिनों की सरकार के बाद माफी मांग सकते हैं, मजिठिया-जेटली-सिब्बल से भी माफी मांग सकते हैं. तो फिर चीफ सेकेट्ररी से माफी क्यों नहीं मांग रहे हैं, उनकी वजह से दिल्ली वालों को परेशानी क्यों झेलनी पड़ रही है.
सत्येंद्र जैन पहुंचे अस्पताल

उप राज्यपाल के आवास पर पिछले सात दिन से धरने पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की रविवार आधी रात को अचानक तबीयत बिगड़ गई. उन्हें फौरन एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अचानक तबियत बिगड़ने पर डॉक्टरों की एक टीम उन्हें एलएनजेपी अस्पताल लेकर गई. डॉक्टरों ने बताया कि मंत्री को कुछ दिनों तक अस्पताल में ही रखना पड़ेगा, उन्हें ग्लूकोज़ चढ़ाया जा रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खबर की पुष्टि की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा,”सत्येंद्र जैन को खराब स्वास्थ्य के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया है.

अरविंद केजरीवाल के इस आंदोलन को अब देश के कई अन्य नेताओं का समर्थन मिलना शुरू हो गया है. रविवार को नीति आयोग की बैठक के लिए नई दिल्ली पहुंचे कर्नाटक सीएम एच.डी. कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू, केरल सीएम विजयन और बंगाल की ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बारे में बात भी की. इसके अलावा भी विपक्षी पार्टियों के कई नेता लगातार अरविंद केजरीवाल के समर्थन की बात कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here