Home खबर गृह मंत्री अमित शाह की अध्‍यक्षता में बड़ी बैठक जारी, आंतरिक सुरक्षा...

गृह मंत्री अमित शाह की अध्‍यक्षता में बड़ी बैठक जारी, आंतरिक सुरक्षा और कश्‍मीर मुद्दे पर चर्चा

0
SHARE

ARUN THAKUR(SHIPRA DARPAN)

गृह मंत्री अमित शाह की अध्‍यक्षता में बड़ी बैठक जारी, आंतरिक सुरक्षा और कश्‍मीर मुद्दे पर चर्चा

नई दिल्‍ली : गृह मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह लगातार देश की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों से वार्ता कर रहे हैं. इसी क्रम में गृह मंत्री अमित शाह की अध्‍यक्षता में देश की आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर मंत्रालय में बैठक हो रही है. इस बैठक में गृह सचिव, इंटेलीजेंस ब्‍यूरो (आईबी) के प्रमुख और खुफिया एजेंसी रॉ के प्रमुख भी मौजूद हैं. इसके अलावा देश के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल भी इस बैठक में मौजूद हैं.

गृह मंत्रालय में चल रही इस बैठक में देश की आतंरिक सुरक्षा को लेकर चर्चा हो रही है. इसके साथ ही कश्‍मीर के मौजूदा हालात पर भी बैठक में चर्चा हो रही है. बात दें कि अमित शाह ने शनिवार को गृह मंत्रालय का कार्यभारी संभाला है. उन्‍होंने शनिवार को भी उन्‍होंने इंटेलीजेंस ब्‍यूरो (आईबी) और खुफिया एजेंसी रॉ के अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

गृह मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद अमित शाह ने साफ तौर पर कहा कि मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं. देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. पीएम मोदी के नेतृत्व में मैं इसको पूर्ण करने का हरसंभव प्रयास करूंगा.

शनिवार को खुफिया एजेंसी आईबी और RAW के प्रमुखों के साथ भी मुलाकात की थी. जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक भी गृह मंत्री अमित शाह से मिले. उन्‍होंने इस दौरान कश्‍मीर घाटी के हालात, अमरनाथ यात्रा की तैयारी और कानून-व्यवस्था की उन्‍हें जानकारी दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here