Home मनोरंजन पद्मावत: 4 राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे निर्माता, 25...

पद्मावत: 4 राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे निर्माता, 25 को आएगी फिल्म

0
SHARE

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का विवाद एक बार फिर कोर्ट में पहुंच गया है. इस बार फिल्म प्रोड्यूस कर रही वायाकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. याचिका चार राज्यों में फिल्म पर लगाए गए प्रतिबंधों के खिलाफ है. वायकॉम ने तुरंत मामले पर सुनवाई की अपील की है. बता दें कि मंगलवार को हरियाणा की बीजेपी सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया था. पद्मावत इसी महीने 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में दीपिका पादुकोंम शाहिद कपूर और रणवीर सिंह ने मुख्य भूमिकाएं की हैं.

मंगलवार को हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में ये फैसला हुआ. रणवीर, दीपिका, शाहिद कपूर स्टारर ये फिल्म राजपूत समुदाय के विरोध के बाद से विवादों में है. हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने फिल्म के बैन पर कहा, कैबिनेट मीटिंग में तय हुआ कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इसे राज्य में बैन किया जाना चाहिए. कैबिनेट में इस फैसले पर सहमति बनी. इसी के साथ हमने हरियाणा में भंसाली की फिल्म को बैन का निर्णय लिया है.

यूपी, गोवा, महाराष्ट्र और उत्तराखंड जैसे बीजेपी शासित अन्य राज्यों में भी फिल्म का प्रदर्शन रोके जाने की आशंका है. गोवा में पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए राज्य सरकार से सिफारिश की है. मुंबई पुलिस ने सिक्योरिटी रीजन्स की दुहाई दी है. यूपी और दूसरे राज्यों ने कुछ दिन पहले फिल्म के प्रदर्शन की बात की थी. उन्होंने अभी प्रदर्शन को लेकर कुछ साफ़ नहीं किया है.

बता दें, संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत तीन भाषाओं तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज होगी. सेंसर ने पांच मॉडिफिकेशन के साथ फिल्म को “U/A” सर्टिफिकेट दिया है.  इस सर्टिफिकेट वाली फ़िल्में नाबालिग बच्चों को अकेले देखने की अनुमति नहीं है. यह देश की पहली ऐसी हिंदी फिल्म होगी जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here